LIVE: राजस्थान में दोपहर 1 बजे तक 41.53 प्रतिशत मतदान

जयपुर ब्यूरो। राजस्थान में आज विधानसभा चुनाव के लिए हो रहे मतदान में दोपहर एक बजे तक 41.53 प्रतिशत मतदान हो चूका है। इस दौरान कुछ बूथों पर ईवीएम में खराबी की बात सामने आयी है।

राजस्थान में 199 सीटों के लिए कांग्रेस से 194, बीजेपी से 199 उम्मीदवार, बीएसपी से 189, एनसीपी से एक, सीपीआई से 16 और सीपीएम से 28 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं जबकि 817 गैर मान्यता प्राप्त दलों के प्रत्याशी और 830 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने जोधपुर में बूथ संख्या 106 में वोट डाला। वहीँ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने जालूपुरा जयपुर स्थित गौर विप्र सेकंडरी स्कूल में अपना वोट डाला।। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ के झालरापाटन निर्वाचन क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 31 ए में अपना वोट दिया।

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर में मतदान केंद्र 128 में अपना वोट डाला। वहीँ राजस्थान के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने उदयपुर के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला। केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने जयपुर के वैशाली नगर में मतदान केंद्र 252 में अपना वोट डाला।

राजस्थान और तेलंगाना आज मतदान होने के साथ ही पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का काम पूरा हो जायेगा। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में मतदान हो चूका है। सभी पांच राज्यों के चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को घोषित किये जायेंगे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें