J&K नगर निकाय चुनाव: कांग्रेस ने जीती 6 सीटें

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में चार चरणों में 52 नगर निकायों में पड़े वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है और आज ही के दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे। उधमपुर और डोडा के सेंटर में तेजी से वोटों की गिनती की प्रक्रिया जारी है। मतों की गिनती शनिवार सुबह 9 बजे से शुरू हो गई है। वहीं शाम तक 3,000 से ज्यादा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना तय है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अब तक कांग्रेस ने गनी मोहल्ला, खानपोरा, वहादतपोरा, बाजार मोहल्ला, करीपोरा और खरपोरा म्युनिसिपल वॉर्डों में जीत दर्ज की है जबकि बीजेपी ने बडगाम के नरीसपोरा, हाउसिंग कॉलोनी ओमपोरा, डोबी मोहल्ला और मोहनपोरा म्युनिसिपल वार्ड में जीत दर्ज की है।

इस चुनाव में सीधे तौर पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर है। बड़ी संख्या में निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में मौजूद हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने इस चुनाव में हिस्सा नहीं लिया था। जम्मू-कश्मीर में शहरी निकाय चुनाव 13 साल के बाद आयोजित किए गए थे।

इससे पहले साल 2005 में चुनाव आयोजित हुए थे। राज्य के 79 शहरी स्थानीय निकायों में से सिर्फ 52 में मतदान हुआ। घाटी के 27 नगर निकाय सीट पर या तो कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं था या सिर्फ एक उम्मीदवार होने से यहां निर्विरोध निर्वाचन हुआ।

वहीं, कश्मीर के 598 वार्ड में से 231 उम्मीदवार निर्विरोध जीत गए जबकि 181 वार्ड में कोई उम्मीदवार नहीं था। राज्य में इन चुनावों में कुल मतदान प्रतिशत 35.10 फीसदी रहा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें