ISI को ख़ुफ़िया दस्तावेज भेजने के आरोप में एयरफोर्स अफसर अरुण मारवाह गिरफ्तार

नई दिल्ली। इंडियन एयरफोर्स के एक अफसर अरुण मारवाह पर पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई को महत्वपूर्ण जानकारियां और ख़ुफ़िया दस्तावेज देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अरुण मारवाह ने हनी ट्रेप में फंसकर ये महत्वपूर्ण जानकारियां पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आई एस आई को भेजीं। रिपोर्ट्स के अनुसार डेढ-दो महीने पहले सोशल साइट पर महिला पटेल और किरन रंधावा नाम की आईडी से इनकी दोस्ती हुई थी।

अरुण मारवाह कोई यह दोस्ती जल्द ही नियमित बातचीत में बदल गयी। आईडी चला रहे शख्स ने अरुण से अश्लील बातें की और उन्हें हनीट्रैप में फंसा लियाऔर इन्होंने कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज की तस्वीरें मोबाइल से खींचकर एजेंट को भेज दीं।

पाक खुफया एजेंसी को दस्तावेज भेजे जाने की जानकारी एयरफोर्स के बड़े वरिष्ठ अफसरों को दिसंबर महीने में मिली थी। इसके बाद एयरफोर्स ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक से साझा किया और केस की गंभीरता को देखते हुए केस दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सौपा गया।

गुरूवार को दिल्ली पुलिस ने गृप कैप्टन अरुण मारवाह को गिरफ्तार कर पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया, जहां से इन्हें 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। अभी इस मामले में और गहराई से छानबीन की जा रही है। पुलिस को शक है कि इस तरह के कुछ और मामले भी मिल सकते हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें