ISI के लिए करते थे काम: बलराम सिंह, भागवेंद्र सिंह, सुनील सिंह, शुभम तिवारी गिरफ्तार

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने के मामले में पुलिस ने पांच सदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिन पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमे बलराम सिंह, भागवेंद्र सिंह, सुनील सिंह, शुभम तिवारी तथा एक अन्य शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने इन युवको को मध्य प्रदेश के अलग अलग इलाको से गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच को गिरफ्तार युवको के फोन और लैपटॉप से 13 पाकिस्तानी नंबर मिले हैं। इन नंबरों के जरिए वह आतंकियों के फंड मैनेजर से वीडियो कॉलिंग, मैसेंजर कॉल और व्हाट्सएप चैट किया करते थे।

रिपोर्ट के मुताबिक गिरफ्तार युवको में बलराम को इससे पहले भी भोपाल एटीएस ने आठ फरवरी 2017 को गिरफ्तार किया था। वहीं भागवेंद्र सिंह को इंदौर एसटीएस ने गिरफ्तार किया था। बलराम गिरफ्तारी के बाद जमानत पर बाहर आया था और उसने दोबारा यह काम शुरू कर दिया।

फिलहाल पुलिस इस मामले से जुड़े अन्य लोगों तक पहुँचने की कोशिश कर रही है। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार युवक पाक ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई के सम्पर्क में थे और पाकिस्तान से अपने खाते में पैसे डलवाकर आतंकियों तक पहुंचाते थे।

पुलिस का मानना है कि गिरफ्तार गैंग का कई राज्यों तक नेटर्वर्क फैला है और वे कई राज्यों में हवाला के माध्यम से भी पैसे पहुंचाते थे। पुलिस अभी आरोपियों की कॉल डिटेल और लेपटॉप से मिली जानकारियों के हिसाब से जांच को आगे बढ़ा रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें