IPL: कोलकाता ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया

दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइर्ड्स (KKR) टीम ने रविवार को ईडन गार्डस्ट स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के नौवें संस्करण के दूसरे मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स को 9 विकेट से हरा दिया।

KKRvsDD

कोलकाता। दो बार की चैमिप्यन कोलकाता नाइट राइर्ड्स (KKR) टीम ने रविवार को ईडन गार्डस्ट स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के नौवें संस्करण के दूसरे मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स को 9 विकेट से हरा दिया।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकाता ने दिल्ली को 98 रनों पर सीमित कर दिया और फिर कप्तान गौतम गम्भीर (नाबाद 38) और रोबिन उथप्पा (35) की सलामी जोड़ी के बीच हुई 69 रनों की साझेदारी की बदौलत 14.1 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए।

उथप्पा ने अपनी 33 गेंदों की बेहतरीन पारी में सात चौके लगाए। उथप्पा का विकेट अमित मिश्रा ने लिया। कप्तान ने 41 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए। गम्भीर ने उथप्पा का साथ देने आए मनीष पांडेय (नाबाद 15) के साथ 30 रनों की साझेदारी की। पांडेय ने 12 गेंदों पर तीन चौके लगाए। इससे पहले, दिल्ली ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए मनमाफिक शुरुआत नहीं की। 24 रन पर उसने अपने दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (17) को गंवा दिया। यह दिल्ली के लिए अलग पड़ाव था।

इसके बाद दिल्ली ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। 35 रनों पर चार विकेट गंवाने के बाद दिल्ली ने 20 रनों की एक साझेदारी देखी। इस दौरान मयंक अग्रवाल (9), श्रेयस अय्यर (0), करुण नायर (3), संजू सैमसन (15), पवन नेगी (11), विश्व कप हीरो कार्लोस ब्राथवेट (6), क्रिस मौरिस (11), अमित मिश्रा (3) और कप्तान जहीर खान (4) के विकेट गंवाए।

दिल्ली का एक विकेट गिरता तो दूसरे से उम्मीद बंधती लेकिन कोई भी उस उम्मीद पर कायम नहीं हुआ। कोलकाता के गेंदबाज लगातार उस पर हावी होते होते रहे और दिल्ली को 17.4 ओवरो में समेट दिया। आंद्रे रसेल और ब्रैड हॉग ने कोलकाता के लिए तीन-तीन विकेट लिए जबकि जॉन हेस्टिंग्स और पीयूष चावला ने दो-दो सफलता हासिल की।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *