IPL: केकेआर ने लॉयंस को 10 विकेट से हराया

राजकोट। कोलकाता नाइटराइडर्स ने शुक्रवार को राजकोट में खेले गए आईपीएल-10 के तीसरे मैच में मेजबान गुजरात लॉयंस को दस विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी धमाकेदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन की तूफानी पारी और कप्तान गौतम गंभीर के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत केकेआर ने ठोस शुरुआत की।

लिन ने 41 गेंदों पर छह चौकों और आठ छक्कों की बदौलत नाबाद 93 रन बनाए, जबकि गंभीर ने 47 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से नाबाद 76 रन की पारी खेली। इसके चलते कोलकाता ने 14.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 184 रन बनाकर जीत दर्ज की।

इससे पहले गुजरात ने कप्तान सुरेश रैना के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 183 रन बनाए थे। रैना ने 51 गेंदों पर सात चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को गंभीर और लिन की सलामी जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। दोनों ने तेजी से रन जुटाते हुए पांच ओवर में स्कोर को 53 रन पर पहुंचा दिया।

अगले ओवर में शिविल कौशिक (0/40) पर 20 रन बने। इसमें गंभीर के चार चौके लगाए। लिन ने अगले ओवर में ड्वेन स्मिथ (0/23) पर एक चौका और तीन छक्के जड़कर 19 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। इस ओवर में 23 रन बने।

रैना-मॅक्‍कुलम की साझेदारी : इससे पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर गुजरात को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। जेसन राय (14) और ब्रेंडन मॅक्‍कुलम (35), एरोन फिंच (15) रैना के 68 नाबाद और दिनेश कार्तिक के 47 रनों की बदौलत 183 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इस दौरान रैना और कार्तिक ने चौथे विकेट के लिए 57 गेंदों पर 87 रन की साझेदारी की।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें