HAL कर्मचारियों से मिले राहुल, कहा ‘कांग्रेस लड़ेगी आपकी लड़ाई’

बेंगलुरु।  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के कर्मचारियों से मुलाकात की। राहुल गांधी ने कहा कि इसमें काम करना गर्व की बात है।

राहुल गांधी ने एचएएल को ‘सामरिक संपत्ति’ बताते हुए मोदी सरकार पर एचएएल को नष्ट करने का आरोप लगाया। उन्होंने कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राफेल आपका अधिकार है।

राहुल गांधी ने कहा कि हम इस मुद्दे को भारत की गली-गली में ले जाएंगे, हम एचएएल के साथ खड़े होंगे और यह लड़ाई लड़ेंगे, हम वायुसेना के साथ खड़े होंगे और यह लड़ाई लड़ेंगे।

राफेल बनाने का सौदा एचएएल को ना मिलने से नाराज राहुल गांधी ने कहा कि जब देश आजाद हुआ तो कुछ सामरिक महत्व की संस्थाएं बनाई गईं, इसमें यह एक है। इस दौरान कर्मचारियों ने कहा, ‘राफेल डील में हमारी अनदेखी की गई।‘

राहुल ने कहा कि देश के लिए आपने जो काम किया है वो शानदार है। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा करने के लिए भारत एचएएल के कर्मचारियों का आभारी है. राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह आईआईटी उच्च शिक्षा के क्षेत्र में देश के की प्रीमियम संस्था है, एयरोस्पेस के क्षेत्र में वही स्थान एचएचएल है। एचएएल ने देश में वैज्ञानिक सोच का निर्माण किया है।

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की सत्तारूढ़ मोदी सरकार ने एचएएल से राफेल का सौदा छीना है। मैं एचएएल कर्मचारियों के साथ खड़ा हूं, क्योंकि मैं उनका दर्द समझता हूं। यह देश की सामरिक संपत्ति है, लेकिन राफेल का ऑर्डर छीनकर इसको तबाह करने की नाकाम कोशिश की गई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें