दिग्विजय सिंह ने फिर दोहराया अपना दावा: कांग्रेस जीत रही 126 से 132 तक सीटें

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के दावे को एक बार फिर दोहराया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि यूँ तो हर पार्टी अपनी सरकार बनने के दावे करती है लेकिन मैं एक वर्ष तक पूरे राज्य में घूमा हूँ और 28 नवंबर को हुए मतदान तक मैंने सब देखा है। कांग्रेस राज्य में 126 से 132 तक सीटें जीत रही है और वह मध्य प्रदेश में सरकार बनाएगी।

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने चुनावो का एलान होने से पहले पिछले वर्ष सितंबर में करीब 3500 किलोमीटर लम्बी नर्मदा यात्रा की थी। इस यात्रा को दिग्विजय सिंह ने पैदल चलकर पूरा किया था।

दिग्विजय सिंह अपनी नर्मदा यात्रा के दौरान करीब 140 विधानसभाओं से होकर गुजरे। इनमे 114 विधानसभाएं मध्य प्रदेश और 26 विधानसभाएं गुजरात की थीं। माना जा रहा है कि दिग्विजय सिंह की यह पदयात्रा कांग्रेस के लिए बेहद फायदेमंद साबित हुई है।

हालाँकि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान दिगिवजय सिंह ने कांग्रेस के कार्यक्रमों से दूरी बनाये रखी और कुछ गिनी चुनी रैलियों और प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही वे मौजूद रहें। उन्होंने चुनाव के दौरान इस बार अगुवाई करने से इंकार कर दिया था।

वहीँ सूत्रों की माने तो दिग्विजय सिंह ने नर्मदा यात्रा के दौरान उनसे जुड़े नए लोगों से चुनाव में भी सम्पर्क बनाये रखा और वे परदे के पीछे से बीजेपी के ताबूत में कील ठोंकते रहे। यही कारण है कि दिग्विजय सिंह की नर्मदा यात्रा के रास्ते में आने वाले ग्रामीण इलाको में बीजेपी को कड़ा विरोध झेलना पड़ा।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को 230 विधानसभाओं के लिए मतदान का काम पूरा हो गया। अब सभी की नज़रें चुनावी नतीजों पर लगीं हैं। 11 दिसंबर को चुनावी नतीजों का एलान किया जाएगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें