8 जनवरी को बहरीन जायेंगे राहुल, एनआरआई समुदाय को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राहुल गांधी विदेश यात्रा पर जा रहे हैं। वे 8 जनवरी को बहरीन जायेंगे अपनी यात्रा के दौरान वे बहरीन के प्रधानमंत्री तथा भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात करेंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल बहरीन में ‘‘ग्लोबल आर्गेनाइजेश आफ पीपुल आफ इंडिया आरिजन’’ द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम के समापन सत्र में मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में 50 देशों के भागीदार हिस्सा लेंगे।

खाड़ी के दशों में भारतीय मूल के 35 लाख से अधिक लोग रहते हैं। सूत्रों के अनुसार, बहरीन के शहजादे एवं प्रथम उप प्रधानमंत्री सलमान बिन हमास अल खलीफा राहुल के सम्मान में दोपहर भोज देंगे।

बहरीन यात्रा के दौरान राहुल बहरीन के प्रधानमंत्री एचआरएच सलमान बिन हमास अल खलीफा से भी भेंट करेंगे। उनकी बहरीन के शाह हमास बिन अल खलीफा से भी मुलाकात हो सकती है। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष भारतीय मूल के व्यवसायियों के साथ परिसंवाद सत्र में भी हिस्सा लेंगे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *