7वे दिन भी संसद का कामकाज ठप्प, नहीं पेश हो सका वित्त विधेयक

नई दिल्ली। बजट सत्र के दूसरे चरण में आज 7वे दिन भी हंगामे के कारण संसद में कामकाज नहीं हो सका। मंगलवार को संसद के दोनों सदनों में बैंकिंग क्षेत्र की अनियमितताओं पर चर्चा प्रस्तावित थी।

हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही पहले 12 बजे तक और फिर दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। राज्यसभा की कार्यवाही भी पहले 2 बजे तक और फिर दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

इससे पहले आज बीजेपी की संसदीय दल की बैठक भी हुई । बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सरकार की कोशिश है सदन सुचारू रूप से चले लेकिन कांग्रेस दोनों सदनों में हंगामा करके सदन नहीं चलने दे रही।

आज संसद में वित्त मंत्री अरुण जेटली को वित्त विधेयक पेश करना था। बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को व्हिप भी जारी किया था। माना जा रहा है कि व्हिप भगोड़ा आर्थिक अपराधी विधेयक और वित्त विधेयक को पारित कराने के लिए जारी किया गया है।

राज्यसभा में आज सभापति वेंकैया नायडू ने कर्नाटक से सांसद राजीव चंद्रशेखर का इस्तीफा मंजूर करने की जानकारी सदन को दी। सभापति ने सभी सांसदों से सदन को सुचारू रूप से चलने देने की अपील भी की।

नायडू ने कहा कि कोई भी सांसद प्ले कार्ड और पोस्टर सदन में न दिखाए क्योंकि ये न सिर्फ नियमों के खिलाफ है बल्कि इससे सदन की छवि खराब होती है। उन्होंने कहा कि 7 दिन गुजरने के बाद भी सदन की कार्यवाही एक भी दिन नहीं चल सकी है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें