5 राज्यों के विधानसभा चुनावो के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, स्क्रीनिंग कमेटियां गठित

नई दिल्ली। इस वर्ष होने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावो के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया। गौरतलब है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है। ओड़िशा में अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है।

इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रत्याशियों के चयन के लिए पार्टी की ओर से अलग-अलग स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है। इन राज्यों में अगले कुछ महीनों के भीतर विधानसभा चुनाव होने हैं।

पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा की अध्यक्षता में राजस्थान के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है। ललितेश त्रिपाठी और शाकिर सनदी को सदस्य बनाया गया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता में मध्य प्रदेश के लिए स्क्रीनिंग कमेटी बनायी गयी है। नीता डिसूजा और अजय कुमार लल्लू इसके सह सदस्य होंगे।

इसके साथ ही, भुवनेश्वर कलीता की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है. रोहित चौधरी और अश्विन भाई कोटवाल को सदस्य बनाया गया है।

ओडिश के लिए वीडी सतीशन के नेतृत्व में स्क्रीनिंग कमेटी बनायी गयी है। जतिन प्रसाद और नौशाद सोलंकी इसके सदस्य होंगे। मिजोरम के लिए लुइजिनो फलेरियो की अध्यक्षता में एक सदस्यीय समिति बनायी है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें