28 मार्च को कांग्रेस के हो जायेंगे बीजेपी के शत्रु !

नई दिल्ली। पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का पार्टी द्वारा टिकिट काटे जाने के बाद अब उनका नया ठिकाना कांग्रेस में होगा। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा 28 मार्च को प्रातः 11.00 बजे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस में शामिल होने के समय खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल मौजूद रहेंगे। शत्रुघ्न सिन्हा की जोइनिंग कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित होगी और कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद वे मीडिया से भी बातचीत करेंगे।

शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीँ इस सीट पर बीजेपी ने शत्रुघ्न सिन्हा का टिकिट काटकर उनके स्थान पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है।

शत्रुघ्न सिन्हा को राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी और जीतनराम मांझी की पार्टी हम का समर्थन होगा। बिहार में कांग्रेस, राजद और अन्य पार्टियों को मिलाकर बनाये गए महागठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर शत्रुघ्न सिन्हा और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद के बीच मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना है।

गौरतलब है कि बतौर बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पार्टी लाइन से अलग बयान देने के लिए बीजेपी नेतृत्व के निशाने पर आ गए थे। इसके बावजूद शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी सरकार और बीजेपी पर अपने हमले लगातार जारी रखे। नोट बंदी, जीएसटी से लेकर राष्ट्रवाद जैसे मुद्दों पर शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी को आइना दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

शत्रुघ्न सिन्हा से जब जब आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर सवाल किया गया, उनका जबाव एक ही रहा। शत्रुघ्न सिन्हा कहते रहे कि सिचुएशन कोई भी लोकेशन वहीँ रहेगी।  शत्रुघ्न सिन्हा की बेवाकी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने बीजेपी सांसद रहते हुए पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और विपक्ष की साझा रैली में भाग लिया और अपने सम्बोधन में मोदी सरकार पर बड़ा हमला भी बोला।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें