23 अप्रेल से राहुल शुरू करेंगे ‘संविधान बचाओ’ अभियान

नई दिल्ली। देश में दलित, आदिवासी और पिछड़ों पर हुए हमलों के खिलाफ आवाज उठाने की कवायद के तहत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 23 अप्रेल से देशव्यापी संविधान बचाओ अभियान की शुरुआत करेंगे।

संविधान बचाओ अभियान के तहत राहुल गांधी मोदी सरकार में अलग-अलग मौकों के बहाने संविधान को आघात पहुंचाने वाली घटनाओं को देश की जनता के सामने रखेगे।

हाल ही में कांग्रेस ने देश में पनप रहे सांप्रदायिक द्वेष के खिलाफ देशभर में सांकेतिक उपवास रखा था। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार संविधान बचाओ अभियान के तहत एससी-एसटी एक्ट में बदलाव, देश में पनप रहे सांप्रदायिक द्वेष, अल्पसंख्यकों और दलितों पर हमले, महिला सुरक्षा जैसे अहम मुद्दों पर मोदी सरकार की विफलता जनता के सामने रखी जाएगी।

उन्नाव और कठुआ रेप मामले को लेकर कांग्रेस ने हाल ही में इंडिया गेट पर केंडिल मार्च का आयोजन किया था। जिसमे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहिन प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के तमाम कद्दावर नेता मौजूद रहे थे। इतना ही नहीं कठुआ और उन्नाव रेप के मामलो में मोदी सरकार को घेर रही कांग्रेस के देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है।

कांग्रेस का आरोप है कि देश में मौजूदा हालातो के लिए सीधे तौर पर मोदी सरकार ज़िम्मेदार है। अहम मुद्दों पर मोदी सरकार की ख़ामोशी से ज़ाहिर होता है कि सरकार धार्मिक कटटरपंथियों के दबाव में कोई कदम न उठाने को मजबूर है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *