2020 का चुनाव एनडीए के साथ ही मिलकर लड़ेगा जेडीयू लेकिन बिहार के बाहर एनडीए से परहेज

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगामी विधानसभा चुनावो को लेकर एलान किया है कि जनता दल यूनाइटेड एनडीए का हिस्सा है और वह बिहार में एनडीए में ही रहेगा। उन्होंने कहा कि 2020 का विधानसभा चुनाव एनडीए के साथ मिलकर ही लड़ा जायेगा।

नीतीश कुमार ने साफ़ तौर पर कहा कि हम कोई भ्रम नहीं रखना चाहते। बिहार में हम एनडीए के साथ है और 2020 के विधानसभा चुनाव में भी एनडीए के साथ ही रहेंगे लेकिन बिहार के बाहर अन्य राज्यों में होने वाले चुनावो जनता दल यूनाइटेड अपने उम्मीदवार खड़े करेगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली, झारखंड, हरियाणा और जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड अपने उम्मीदवार खड़े करेगा।

गौरतलब है कि पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद माना जा रहा था कि केंद्र में जेडीयू को सिर्फ एक मंत्री पद दिए जाने के ऑफर के बाद जदयू और बीजेपी के बीच दरार पैदा हो गयी है। शपथ ग्रहण समारोह के बाद पटना वापस आने पर नीतीश कुमार ने कहा था कि अब जदयू भविष्य में मोदी सरकार में शामिल नहीं होगा।

नीतीश कुमार के नाराज़गी भरे बयान के बाद राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के करीबी रघुवंश प्रसाद सिंह ने नीतीश कुमार को महागठबंधन में वापस आने का न्यौता तक दे डाला था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि अगला विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार अकेले दम पर लड़ सकते हैं। कहा जा रहा था कि विधानसभा चुनाव से पहले ही नीतीश कुमार एनडीए का दमन छोड़ सकते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें