150सीटें जीतने का दावा करने लगे येदुरप्पा तो बोले सिद्धारमैया ‘उनकी दिमागी हालत ठीक नही’

बेंगलुरु। कर्नाटक में आज 222 विधान सभाओं के लिए हो रहे मतदान के बीच बीजेपी के सीएम पद के दावेदार बीएस येदुरप्पा ने दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य में 150 सीटें जीतेगी।

येदुरप्पा के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस सांसद और वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडके ने कहा कि बीजेपी सरकार बनाने का स्वप्न भी न देखे। उन्होंने कहा कि राज्य में एक बार फिर कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बन रही है। खड़के ने कहा कि बीजेपी 60-70 से ज्यादा सीटें जीतने नहीं जा रही है। वे 150 सीट पाने की बात भूल जाएं।

इससे पहले मतदान के बाद बीजेपी नेता येदुरप्पा ने जनता से अपनी अपील में कहा कि आज के इस पवित्र दिन पर वे बाहर निकलें और मतदान करें। उन्होंने दावा किया कि भाजपा को 150 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और मैं 17 मई को सरकार बनाऊंगा। उन्होंने कहा कि लोग सिद्धरमैया सरकार से निराश हो चुके हैं। येदियुरप्पा ने लोगों विश्वास दिलाया कि सरकार बनाने के बाद वे स्वच्छ प्रशासन देंगे।

वहीँ मतदान के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दावा किया कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है। उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह आश्वस्त हैं। वहीं, येदियुरप्पा के जीत के दावे पर सिद्धारमैया ने कहा कि उनका दिमागी संतुलन बिगड़ा हुआ है।

इस बीच कर्नाटक में शांतिपूर्ण मतदान जारी है। बेंगलुरु के हम्पीनगर इलाके में कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच पोलिंग बूथ के बाहर झडप होने की खबर है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करा दिया है।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें