10 फरवरी से मिशन कर्नाटक शुरू करेंगे राहुल गांधी , ये है कार्यक्रम

नई दिल्ली। गुजरात चुनावो के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल कर्नाटक का चुनावी मिशन शुरू करने जा रहे हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी दस फरवरी से कर्नाटक के चार दिवसीय दौरे के साथ ही अपना मिशन कर्नाटक शुरू करेंगे।

पार्टी सूत्रों की माने तो पंजाब के विधानसभा चुनाव और गुजरात के विधानसभा चुनाव में अपनाई गयी रणनीति को अब कर्नाटक में आजमाया जाएगा। पार्टी सूत्रों के अनुसार क्षेत्रीय नेताओं को आगे की पंक्ति में रखकर चुनाव प्रचार की बड़ी ज़िम्मेदारियाँ दी जाएंगी।

दस फरवरी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के शुरू हो रहे कर्नाटक दौरे के दौरान हुलीगेम्मा मंदिर, गवी सिद्धेश्वरा मठ और ख्वाजा नवाज दरगाह जाएंगे और इसके जरिए प्रदेश के वोटरों को साधने का प्रयास करेंगे। राहुल कर्नाटक 10 से 13 फरवरी तक कर्नाटक में रहेंगे।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव मार्च-अप्रैल में होना है हालांकि चुनाव आयोग ने 225 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की है। बता दें कि वर्षों तक कई राज्यों में कांग्रेस का डंका बजता रहा है लेकिन अब पंजाब और कर्नाटक दो ही ऐसे बड़े राज्य हैं जहां कांग्रेस की सरकार है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक के छात्रों, शिक्षकों, किसानो और बुद्धजीवियों से अलग अलग मुलाकात करेंगे। इससे पहले राहुल गांधी कर्नाटक के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जनता का घोषणा पत्र बनाने के लिए कह चुके हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कर्नाटक दौरे के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस कमेटी जोर शोर से तैयारियों में जुटी है। राहुल गांधी के कार्यक्रमों को संचालित करने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने एक टीम का गठन किया है जो सभी आवश्यक इंतजामों को अंतिम रूप देने में जुटी है।

बता दें कि इस वर्ष मार्च और अप्रेल के बीच कर्नाटक में विधान सभा चुनाव कराये जाने की सम्भावना है। हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक कर्नाटक विधानसभा चुनावो के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है लेकिन इसके बावजूद राज्य में राजनैतिक तापमान प्रतिदिन बढ़ रहा है। चुनावो के मद्देनजर बीजेपी ने हाल ही में राज्य में परिवर्तन यात्रा का आयोजन किया था।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें