ज़हरीली शराब से मौत मामले में प्रियंका ने एक ही बयान से बीजेपी की दो सरकारों को घेरा

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश उत्तराखंड में ज़हरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

एक बयान में प्रियंका गांधी ने कहा कि “मैं यह जानकर स्तब्ध और बेहद दुखी हूं कि जहरीली शराब से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, कुशीनगर और कई गांवों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और मरने वालों का सिलसिला लगातार जारी है।”

प्रियंका गांधी ने इस घटना के लिए योगी सरकार को ज़िम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार की सरपरस्ती में अवैध शराब का इतना बड़ा कारोबार संचालित होता है यह कल्पना भी नहीं की जा सकती।

प्रियंका गांधी ने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि“इतनी दुखद घटना के बारे में सुनकर मैं अत्यंत व्यथित हूं और शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट करती हूं।”

उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करती हूं कि बीजेपी सरकारों द्वारा अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और मृतकों के परिजनों के लिए उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी का प्रावधान किया जाएगा।

गौरतलब है कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में ज़हरीली शराब पीने से कम से कम सौ लोगों की मौत हो चुकी है और अभी दो दर्जन से अधिक लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें