महाभियोग पर कल पीएम के साथ बैठक करेंगे उप राष्ट्रपति, हैदराबाद यात्रा छोड़ बीच में लौटे दिल्ली

नई दिल्ली। सुप्रीमकोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग के लिए कांग्रेस के नेतृत्व में सात विपक्षी पार्टियों द्वारा राज्य सभा में दिए गए नोटिस पर कल उपराष्ट्रप्ति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चर्चा होगी।

इस बीच उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू हैदराबाद की अपनी यात्रा को बीच में ही समाप्त कर दिल्ली वापस आ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कल उनकी प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी से मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग के नोटिस पर एक अहम बैठक होगी।

कांग्रेस ने इस मामले में कहा है कि अगर राज्यसभा के उपसभापति प्रस्ताव को ठुकराते हैं तो पार्टी सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है। महाभियोग प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने वालों में कांग्रेस, एनसीपी, सीपीएम, सीपीआई, एसपी, बीएसपी और इंडियन मुसलिम लीग के सदस्य शामिल हैं।

पीटीआई भाषा ने सूत्रों के हवाले से बताया कि उप राष्ट्रपति के कल टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस के दीक्षांत समारोह में भाग लेने का कार्यक्रम था। उनके 24 अप्रैल को स्वर्ण भारत ट्रस्ट जाने और फिर नयी दिल्ली रवाना होने का कार्यक्रम था. ‘ लेकिन वह आज दोपहर लौट गए।

नायडू कल तेलंगाना की राजधानी पहुंचे थे और आज सुबह उन्होंने इस्कॉन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया। वह कल शाम एक निजी शैक्षणिक संस्थान के स्नातक समारोह में मुख्य अतिथि थे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *