हुड्डा ने नई पार्टी को लेकर बनाये रखा सस्पेंस, धारा 370 को लेकर पर कांग्रेस पर किया हमला

रोहतक। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा आयोजित की गयी महापरिवर्तन रैली में हुड्डा ने नई पार्टी बनाने का एलान नहीं किया हालाँकि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मामले में उन्होंने कांग्रेस पर निशाना अवश्य साधा।

रैली को सम्बोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब देश और स्वाभिमान की बात आजाये तो वह किसी से समझौता नहीं करते। उन्होंने कहा कि जब सरकार कुछ अच्छा करती है तो मैं उनका समर्थन करता हूं।

हुड्डा ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मोदी सरकार के फैसले पर कहा कि मेरे कई सहयोगियों ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले का विरोध किया। हमारी पार्टी ने अपना रास्ता खो दिया है। यह वह कांग्रेस नहीं है जो पहले हुआ करती थी। जब स्वाभिमान और देशभक्ति की बात आती है तो मैं किसी के साथ समझौता नहीं करूंगा।

हुड्डा ने कहा कि मैं एक देशभक्त परिवार में पैदा हुआ हूं। जो लोग अनुच्छेद 370 का विरोध करते हैं, मैं उन्हें कहना चाहता हूं, ‘वसूलों पर जहां आंच आए, वहां टकराना जरूरी है, जो जिंदा है तो जिंदा दिखना जरूरी है।’

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एलान किया कि यदि वे सरकार में आये तो तेलंगाना की तरह कानून लाएंगे जिससे 75 फीसदी नौकरियां हरियाणा के लोगों को मिल सकें।

कई घोषणाएं की:

हुड्डा ने कहा कि सरकार आने पर राज्य में चार उप मुख्यमंत्री बनाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार में आने पर ओपीएस लागू किया जायेगा। पचास हज़ार सफाई कर्मियों की भर्ती की जायेगी, भूमिहीन किसानों के भी कर्जे माफ किये जायेंगे, बेरोज़गारो को 7 हजार से दस हज़ार तक बेरोज़गारी भत्ता दिया जायेगा। चुनावी मोड में दिखे भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कई घोषणाएं करते हुए कहा कि आंगनवाड़ी, आशा, मिड डे मील वर्कर को स्थायी के समान वेतनमान दिया जायेगा।

रैली से पहले माना जा रहा था कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज नई पार्टी बनाने का एलान करेंगे, लेकिन उन्होंने नई पार्टी को लेकर कोई घोषणा नहीं की। हालाँकि जिस तरह से उन्होंने अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला, उससे उनके बागी तेवर साफ़ नज़र आ रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें