हिन्दू युवा वाहिनी पर मुस्लिम व्यक्ति की हत्या का आरोप, तनाव

बुलंदशहर। पहासू के गांव सोही में मंगलवार की सुबह बाग की रखवाली कर रहे 60 वर्षीय मुस्लिम व्यक्ति गुलाम अहमद की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या के मामले में योगी आदित्यनाथ की हिन्दू युवा वाहिनी का नाम आ रहा है। पुलिस ने इस हत्या के तीन आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है जबकि अन्य की तलाशी की जा रही है।

इस मामले में मृतक गुलाम अहमद के बेटे वकील अहमद ने गांव के ही गवेंदर को नामजद करते हुए 5-6 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस को दी गयी शिकायत में कहा गया है कि गांव सोही के राजुद्दीन का का बेटा यूसुफ पड़ोस के गांव फाजलपुर की एक युवती के साथ चला गया था। युसुफ हमारी बिरादरी का है। इस कारण फाजलपुर के लोग हमारी बिरादरी से रंजिश मान रहे थे।

मृतक के बेटे ने बताया कि हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता कई दिन से धमकी दे रहे थे। मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे गबेंद्र 5-6 हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों के साथ बाग पहुंचा और मेरे पिता को जमकर पीटा। पिताजी ने मोबाइल पर मुझे घटना के बारे में बताया। अस्पताल में डॉक्टरों ने मेरे पिता को मृत घोषित कर दिया था।

पुलिस के अनुसार एफआईआर में हिंदू युवा वाहिनी संगठन का नाम हैं, एफआईआर में नामजद मुख्य आरोपी गबेन्द्र फिलहाल फरार है। वहीँ तीन लोगों से पूछताछ में किसी संगठन का नाम नहीं आया है। अगर संगठन का नाम आता है तो कार्रवाई की जायेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *