कांग्रेस के दिग्गजों ने बीजेपी को दी चुनौती, हिन्दू धर्म बीजेपी की बपौती नहीं

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नवन्युक्त प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के मैगा रोडशो के बाद कांग्रेस नेताओं के हौसले बुलंद दिखाई दे रहे हैं। रोडशो के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कमलनाथ के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह सहित मध्य प्रदेश कांग्रेस के कई धुरंधर मौजूद रहे।

इस अवसर पर कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर जमकर हमले किये। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हिन्दू धर्म बीजेपी की बपौती नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी खुद को हिन्दू धर्म का ठेकेदार समझने की भूल न करे।

सिंधिया ने कहा कि कोई व्यक्ति अगर मंदिर में जाए या मस्जिद में जाए या गुरूद्वारे में जाए, ये उसकी निजी धार्मिक सोच विचारधारा है। ये अभी शुरूआत हुई है। भारत में कोई धर्म और हिंदू धर्म भाजपा की बपौती नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि वे धर्म को राजनैतिक फायदे के इस्तेमाल के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि मैनें खुद छिंदवाड़ा में हनुमान जी की 101 फीट का मंदिर बनाया है। इसमें कोई राजनीति नहीं की, और न भविष्य में करेंगे। कमलनाथ ने कहा कि जब आज चुनाव आ रहा है, बीजेपी नेता धर्म को राजनैतिक मंच पर लाना चाहते हैं।

बता दें कि देशभर में बीजेपी के कट्टर हिंदुत्व का जबाव कांग्रेस नरम हिंदुत्व से देने की तैयारी कर रही है। यही कारण है कि गुजरात चुनाव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई मंदिरो में अपनी हाजिरी दर्ज कराई थी और पूजा अर्चना की थी।

कर्नाटक में भी राहुल गांधी नरम हिंदुत्व के ज़रिये बीजेपी को जबाव दे रहे हैं। वे अब तक कई मंदिरो में पूजा अर्चना के लिए जा चुके हैं। वहीँ अब अध्यक्ष पद का कार्यभार ग्रहण करने के बाद कमलनाथ कल भोपाल, उज्जैन औऱ दतिया में मंदिरों के दर्शन करेंगे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *