हिंदू गोवंश रक्षा समिति के सदस्य के घर से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

मुंबई। महाराष्ट्र में एटीएस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। यहाँ पालघर जिले में नालासोपारा इलाके में एक कट्टरपंथी हिन्दू संगठन के सदस्य के घर से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किये गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एटीएस ने गुरूवार को ‘हिंदू गोवंश रक्षा समिति’ के सदस्य वैभव राउत को नालसोपारा पश्चिम में भंडारअाली इलाके से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में संदिग्ध जानकारियां मिलने के बाद वैभव राउत के घर की तलाशी ली गयी जिसमे एटीएस के अधिकारियों को उसके घर पर बम समेत भारी मात्रा में विस्फोटक मिले है।

एटीएस द्वारा गिरफ्तार किया गया वैभव राउत कई हिंदू संगठनों से जुड़ा है। वह हिंदू गोवंश रक्षा समिति के लिए भी काम करता हैं। उसे हिन्दू संगठनो के कार्यक्रमों में भाग लेते देखा गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वैभव राउत की गिरफ्तारी के बाद कथित हिंदूवादी संगठन के कई राज खुले हैं। पुलिस को शक है कि मालेगांव की तर्ज पर किसी बड़ी आतंकी कार्यवाही को अंजाम देने के उद्देश्य से इतनी बड़ी तादाद में विस्फोटक जमा किये गए थे।

एटीएस को शक है कि बरामद विस्फोटकों में आरडीएक्स भी शामिल है। एटीएस ने बरामद किये गए विस्फोटकों के सेम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार किये गए वैभव राउत को पूछताछ के लिए मुंबई लाया गया है।

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में गिरफ्तार किये गए वैभव राउत से पूछताछ में उससे जुड़े अन्य तारो का खुलासा हो सकता है। फ़िलहाल पुलिस इसे आतंकी घटना को अंजाम देने की तैयारियों का मामला मानकर चल रही है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें