हाईकोर्ट का आदेश: पीएम मोदी और सीएम शिवराज के फोटो वाली टाइल्स हटाई जाएँ

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में जल्द होने जा रहे विधानसभा चुनावो के मद्देनज़र  हाईकोर्ट ने मध्य प्रदेश सरकार को निर्देश दिए हैं कि वह प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनाये गए घरो में लगी पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर वाली टाइल्सों को तुरंत हटाये।

गौरतलब है कि इस साल अप्रैल महीने में प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा सभी स्थानीय निकायों को आदेश जारी कर यह कहा गया था कि पीएमएवाई योजना के तहत बनने वाले सभी मकानों में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री चौहान की तस्वीर वाली दो टाइल्स (450 गुणा 600 मिलीमीटर) आवश्यक रूप से लगाई जाएं।

राज्य में पीएमएवाई योजना के तहत बने सभी घरों में पीएम मोदी और सीएम शिवराज की तस्वीर वाली दो सेरेमिक टाइल्स लगी हैं। जिनमें से एक किचन में प्लेटफार्म के ऊपर सामने की दीवार पर और दूसरी टाइल मकान के मुख्यद्वार के ऊपर लगी है।

प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा सभी स्थानीय निकायों को आदेश जारी कर टाइल्स का साइज और डिजाइन भी जारी किया गया था। जिसमे टाइल्स में सबसे ऊपर ‘सबका सपना-घर हो अपना’ का स्लोगन लिखा है।

टाइल्स के बीच में एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर और दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर है और दोनों तस्वीरों के बीच में प्रधानमंत्री आवास योजना लिखा है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें