हरियाणा: सुशासन या कुशासन, 5 दिनों में 5 रेप, हुड्डा ने बोला खट्टर सरकार पर हमला

चंडीगढ़। पिछले 5 दिनों में रेप की 5 घटनाओं से दहले हरियाणा कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। महिला सुरक्षा के नाम पर सरकार की लीपापोती को लेकर कांग्रेस ने खट्टर सरकार पर हमला बोला है।

हरियाणा में बलात्कार और अपराध की बढ़ती घटनाओं को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर जमकर हमला बोला।

चंडीगढ़ में राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी से मुलाकात के बाद हुड्डा ने कहा कि राज्य में अराजकता का माहौल है और अपराध बढ़ने के लिए मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने उन्होंने राज्यपाल से मांग की कि यदि खट्टर इस्तीफा नहीं देते हैं तो वह उन्हें बर्खास्त कर दें।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में जिस तरह से बलात्कार की घटनाएं बढ़ी हैं उससे हम सभी का सिर शर्म से झुक गया है। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में अराजकता का माहौल है। सरकार के पास कोई नेता नहीं है, कुछ मंत्री गुस्से में हैं तो कुछ नाराज हैं। स्थिति पूरी तरह से दिशाहीन हो गई है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन पर सरकार का नियंत्रण नहीं है। ऐसे में अपराधी मनमानी पर उतर आए हैं। यह राज्य में हाल में हुई आपराधिक घटनाओं से साफ हो गया है। उन्होंने अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

गौरतलब है कि बीते पांच दिनों में हरियाणा में बलात्कार की 5 घटनायें सामने आयी हैं। आज का ताजा मामला फरीदाबाद का है। यहां 6 बदमाशों ने एक घर में घुस महिला के पति और नौकर को बंधक बना उसके साथ गैंगरेप किया।

इससे पहले 15 जनवरी को फरीदाबाद में ड्यूटी से घर लौट रही एक 22 वर्षीय युवती से शनिवार देर शाम 4 युवकों ने चलती गाड़ी में गैंगरेप किया। आरोपियों ने लड़की को ओल्ड फरीदाबाद के राजीव चौक पुलिस चौकी से 100 मीटर दूर से अगवा कर लिया था।

वहीँ शनिवार को ही पानीपत के गांव उरलाना कलां में बाल्मिकी मंदिर के पास युवकों ने नाबालिग की हत्या कर शव के साथ 4 घंटे तक दुष्कर्म किया। बच्ची का शव अगले दिन मंदिर के पास झाड़ियों से बरामद हुआ।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें