हरियाणा सीएम ने किया ऐसे एयरपोर्ट का उद्घाटन, जिसके पास नही है उड़ान भरने का लाइसेंस

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 15अगस्त के मौके पर हिसार में एक एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। सीएम ने उद्घाटन तो कर दिया लेकिन यह जानने की कोशिश नही की, कि वे जिस एयरपोर्ट का उद्घाटन कर रहे हैं क्या उसे भारत सरकार से उड़ान भरने का लाइसेंस मिल गया है अथवा नही।

उद्घाटन के दौरान अपने संबोधन में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि लंबे समय से हिसार को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात देने की बात कही जा रही थी, अब दो महीने में हिसार से हवाई सेवाएं शुरू हो जाएंगी। लेकिन सीएम ने यह नही बताया कि दो महीने में हवाई सेवाएँ कैसे शुरू होंगी। क्यों कि जिस कंपनी को हवाई सेवाओं के लिए लाइसेंस मिला है, उसके पास जहाज तक नहीं है।

सबसे अहम बात यह है कि हिसार के जिस एयरपोर्ट का उद्घाटन सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया, इस एयरपोर्ट को अभी तक लाइसेंस नही मिला है बल्कि लाइसेंस की प्रक्रिया चल रही है।

सीएम ने अपने भाषण में यह नही बताया कि उनकी सरकार दो महीने में लाइसेंस की प्रक्रिया कैसे पूरी करेगी और जिस कम्पनी को हवाई सेवाओं का लाइसेंस आवंटन किया गया है वह दो महीने हवाई जहाज कितने और कहाँ से जुटा पाएगी।

न एयरपोर्ट के पास उड़ान भरने की अनुमति वाला लाइसेंस है और न हवाई जहाज का संचालन करने वाली कम्पनी के पास हवाई जहाज मौजूद हैं। इसके बावजूद सीरम मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया कि पहले चरण में हिसार से चंडीगढ़ और हिसार से दिल्ली के लिए हवाई सेवाएं शुरू की जाएंगी। इसके बाद हिमाचल के पर्यटन स्थलों के लिए हवाई सेवा शुरू करेंगे।

सीएम ने कहा कि हवाई अड्डे को राजनीतिक फायदे या चुनाव से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। लेकिन जिस तरह से जल्दबाजी में एयरपोर्ट का उद्घाटन किया गया उसे देखकर साफ़ नज़र आता है कि एयरपोर्ट का उद्घाटन चुनावी तैयारियों का हिस्सा है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *