हरियाणा में जुमे की नमाज़ पढ़कर लौट रहे कश्मीरी छात्रों को भीड़ ने पीटा

महेंद्रगढ़। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में जुमे की नमाज़ पढ़कर लौट रहे दो कश्मीरी छात्रों पर भीड़ ने हमला बोलकर उन्हें घायल कर दिया। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खटटर ने गृह विभाग से इस मामले की रिपोर्ट तलब की है। इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चूका है।

पीड़ित कश्मीरी छात्रों के अनुसार जब वे जुमे की नमाज़ पढ़कर लौट रहे थे तभी कुछ लोगों ने उन्हें रोककर भद्दी गालियां दीं और हमला बोल दिया। हिंसा का शिकार हुए दोनो कश्मीरी छात्र हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में पढ़ते हैं।

पीड़ित छात्र जावेद ने बताया कि जब भीड़ हमे पीट रही थी तो हमारी मदद को कोई आगे नहीं आया। स्‍थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हमें अस्‍पताल छोड़कर चली गई। हम यूनिवर्सिटी कैंपस लौट आए। हमने फैकल्‍टी को घटना के बारे में जानकारी दी और यूनिवर्सिटी के पास शिकायत दर्ज कराई।

जावेद ने घटना के बाद ट्वीट कर इसकी शिकायत जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर पुलिस से की. हरियाणा पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने एएनआई से कहा, ”J&K के कुछ छात्रों पर हरियाणा के महेंद्रगढ़ में शारीरिक हमले का हरियाणा पुलिस ने संज्ञान लिया है। इस संबंध में महेंद्रगढ़ पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 148/149/341/323 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। हमारा एक अधिकारी भी लड़कों के संपर्क में है।”

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *