हज सब्सिडी खत्म होने पर आज़म बोले “ठीक किया, देश का सारा खज़ाना तो हाजी ही खाली कर रहे थे”

रामपुर। केंद्र सरकार द्वारा हज सब्सिडी खत्म करने के फैसले पर पूर्व केबिनेट मंत्री और सपा के कद्दावर नेता आज़म खान ने चुटकी लेते हुए कहा कि अच्छा किया कि हज से सब्सिडी वापस ले ली नहीं तो देश का सारा खज़ाना तो हाजी ही खाली कर रहे थे।

आज़म खान ने पत्रकारों से बात करते हुए अपने चिर-परिचित अंदाज में कहा कि हज सब्सिडी से जो देश के खजाने का नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई उन हाजियों से होना चाहिए, जो हज कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के हज हाउस का रंग भगवा करना, जीएसटी, नोट बंदी, गोरखपुर में बच्चो की मौत जैसे मामलो को दबाने के लिए सब कुछ हो रहा है। उन्होंने हज से सब्सिडी ख़त्म करने के केंद्र के फैसले को बीजेपी की वोट बैंक की राजनीति का हिस्सा बताया।

आज़म खान ने कहा कि फैसला सही हो या गलत हो, चाहे जो हो जाये मोदी जी को वोट मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी अब हिंदुओं को आपस में बांट रही है। हज सब्सिडी खत्म होने पर हमें कोई शिकायत नहीं है। बहुत अच्छा कदम है, इसका स्वागत करना चाहिए।

गौरतलब है कि देश की आज़ादी के बाद पहली बार करीब पौने दो लाख हजयात्री बिना सब्सिडी के हज करेंगे। हज सब्सिडी को लेकर एआईएमआई सांसद असदुद्दीन ओवैसी पहले ही कह चुके हैं कि हज सब्सिडी का फायदा एयरलाइंस को हो रहा था, मुसलमानो को इससे कोई फायदा नहीं था।

वहीँ कांग्रेस नेता मीम अफ़ज़ल ने भी केंद्र द्वारा हज सब्सिडी ख़त्म करने पर कहा कि इससे निजी कंपनियों और एजेंडो लाभ मिल रहा था। इसका मुसलमानो को कोई लाभ नहीं मिल रहा था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें