योगी के मंत्री बोले ‘स्टेशन का नाम बदलने से ट्रेन टाइम पर चलना शुरू नहीं हो जाएँगी’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दींन दयाल उपाध्याय जंक्शन किये जाने को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने सवाल उठाया है।

राजभर ने कहा कि स्टेशन का नाम बदल कर दीनदयाल उपाध्याय कर देने से ट्रेने टाइम पर चलना शुरू नहीं कर देंगी। उन्होंने कहा कि नाम बदलने का मतलब विकास नहीं है, स्टेशन का नाम बदलने की जगह रेलवे के प्रवंधन में सुधार करना चाहिए।

इससे पहले आज मुगलसराय का नाम दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन रखने को आज आधिकारिक तौर पर लागू कर दिया गया। नए नामकरण के लिए एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी के कई मंत्री और सांसद मुगलसराय पहुंचे थे।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि 2019 में भी बीजेपी उत्तर प्रदेश में 72 से अधिक सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ेंगे फिर भी हमारी सीटें 72 से 73 हो जाएँगी लेकिन एक सीट भी कम नहीं होगी।

बता दें कि फरवरी 1968 में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विचारक दीन दयाल उपाध्याय मुगलसराय रेलवे स्टेशन के पास ही संदिग्ध अवस्था में मृत पाये गये थे। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस साल जून में मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखने का फैसला किया था। इसके लिए मंत्रिपरिषद की बैठक में मंजूरी के बाद इस प्रस्ताव को रेल मंत्रालय के पास भेजा गया था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें