स्कूल ने तय किया किस रंग का इनर वीयर पहनेगी छात्राएं

पुणे। यहाँ एक निजी स्कूल ने तुगलकी फरमान जारी करते हुए यह दिशा निर्देश जारी किये हैं कि स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं को किस रंग का इनर वीयर पहनकर स्कूल आना है। स्कूल के इस आर्डर का विरोध हो रहा है।

‘एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल स्कूल’ ने छात्राओं को सफेद तथा बेज रंग के इनर वियर पहनने का निर्देश दिया है। दूसरी ओर, एक अन्य को-एड स्कूल में सभी छात्रों से विशेष समय पर शौचालय का इस्तेमाल करने को कहा गया है।

अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ कदम उठाने की मांग की है। वहीं मामले को लेकर अधिकारियों का कहना है कि यह दिशा-निर्दश छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जारी किये गये हैं।

शिक्षा (प्राथमिक) के निदेशक दिनकर दीमकर ने पुणे नगर निगम (पीएमसी) को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है। पीएमसी के शिक्षा बोर्ड ने मामले की जांच के लिए दो अधिकारियों को नियुक्त किया है।

हालाँकि स्कूल ने यह नहीं बताया कि वह छात्राओं की सुरक्षा के लिए और कौन से कदम उठा रहा है। अभिभावकों का कहना है कि सिर्फ लड़कियों के इनर वीयर का रंग बदले जाने से छात्राएं सुरक्षित नहीं हो जाती। स्कूल मैनेजमेंट छात्राओं की सुरक्षा के नाम पर बेवजह के दिशा निर्देश जारी कर रहा है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें