सोनिया का पलटवार “केंद्रीय मंत्री सदन में झूठ बोल रहे हैं”

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमे उन्होंने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी सदन नहीं चलने दे रहे।

अनंत कुमार ने कहा था कि देश अब संसद न चलने देने के लिए सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से जवाब मांग रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है लेकिन कांग्रेस बताए कि वह सदन क्यों नहीं चलने दे रही है।

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने अनंत कुमार के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यह शर्मनाक है कि केंद्रीय मंत्री सदन में झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से सदन की कार्यवाही चलने देने की पक्षधर रही है।

वहीँ लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अविश्वास प्रस्ताव, पीएनबी घोटाला समेत अन्य सभी मुद्दों पर चर्चा चाहती है लेकिन सरकार आरोप लगाती आई है कि विपक्ष सदन को चलने नहीं दे रहा है।

राज्यसभा से पास नहीं हो सका भ्रष्टाचार विरोधी बिल, कार्यवाही स्थगित :

संसद के बजट सत्र के दूसरे हिस्से के 21वे दिन भी राज्य सभा की कार्यवाही वाधित रही और अब सिर्फ 2 दिन की बैठकें ही बाकी हैं। गुरुवार को भी राज्यसभा में नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई गई।

इसके बाद लगातार दोनों सदनों में विपक्षी दलों का हंगामा हुआ । कांग्रेस ने पीएनबी घोटाला, SC/ST एक्ट और पीयूष गोयल के मुद्दे को उठाने के लिए दोनों सदनों में व्हिप जारी किया है।

कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने कहा कि विपक्ष बिल को रोकना नहीं चाहता लेकिन केंद्रीय मंत्री सदन में गलत बयान दे रहे हैं कि हमारी सरकार में भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई कानून नहीं बना। शर्मा ने कहा कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं हैं यह सरासर गलता है और इस बयान से मुझे आपत्ति है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें