सुषमा स्वराज नहीं लड़ेंगी 2019 का लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि वह अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव लड़ना न लड़ना पार्टी तय करती है लेकिन उन्होंने अपना मन बना लिया है कि वे अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

इंंदौर में आयोजित पत्रकार वार्ता में सुषमा स्वराज ने कहा कि स्वास्थ्य कारणों के चलते वो चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने ये भी कहा कि इस बारे में पार्टी को अपनी मंशा से अवगत करा दिया है।

उन्होंने कहा कि धूल के कारण में विदेश तो जा सकती थीं लेकिन विदिशा तक नहीं आ सकती थी। आज भी सभागार में कार्यक्रम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य के कारण ही उन्होंने नेतृत्व से कहा है कि अब मैं चुनाव नहीं लड़ सकती हूं।

वहीँ राजनैतिक हलकों में पहले से एक बात की चर्चा गर्म है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी और अमित शाह की जोड़ी बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और सुषमा स्वराज सहित आडवाणी खेमे के कई नेताओं के टिकिट काट सकते हैं।

यह भी कहा जा रहा है कि इसी कारण सुषमा स्वराज ने चुनाव न लड़ने का एलान कर दिया है और जल्द ही लाल कृष्ण आडवाणी भी चुनाव न लड़ने का एलान कर देंगे।

सुषमा स्वराज मध्य प्रदेश के विदिशा से लोकसभा सांसद है। सुषमा स्वराज नरेंद्र मोदी सरकार में विदेश मंत्री हैं। इससे पहले 2009 में उन्हें भारतीय जनता पार्टी द्वारा 15 वीं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष भी चुना गया था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें