फारुख अब्दुल्ला के घर में घुसने की कोशिश, सुरक्षा कर्मी की फायरिंग में एक की मौत

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला के घर में घुसने की कोशिश करते हुए एक व्यक्ति की सुरक्षा कर्मी की गोली लगने से मौत हो गयी है। पुलिस के मुताबिक मारा गया व्यक्ति मेंढर का निवासी था और वह फारूक के घर की लॉबी में घुस गया था।

जम्मू जोन के आई जी एस डी सिंह जामवाल ने कहा कि मुर्फस शाह नाम के एक व्यक्ति ने एक एसयूवी में फारुख अब्दुल्ला के पुंछ स्थित घर में जबरन घुसने का प्रयास किया था। उसने वीआईपी गेट से घुसने की कोशिश की। हालाँकि उसके पास से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ हैं।

जम्मू एसएसपी विवेक गुप्ता ने मामले को लेकर कहा कि घुसपैठिए ने मेन गेट को तोड़ा और अंदर घुस गया। इस दौरान उसे रोकने की कोशिश में वहां मौजूद ड्यूटी ऑफिसर्स से उसकी झड़प भी हुई। इस घटना में ड्यूटी ऑफिसर्स भी घायल हुए थे। उसके अंदर घुसने के बाद वहां कई चीजों को नुकसान भी हुआ. गोली लगने के बाद उसकी मौत हो गयी।

वहीँ इस घटना को लेकर सीआरपीएफ ने कहा है कि उसने सीआरपीएफ की चेतावनी नहीं सुनी। इसके बाद गेट पर तैनात 38 बटालियन सीआरपीएफ के जवानों ने गाड़ी पर गोली चलानी शुरू कर दी। उसके शव को बरामद कर लिया गया है और गाड़ी में खोजबीन जारी है। सीआरपीएफ के एक जवान को भी हल्की चोट आई है।

वहीँ मीडिया में आयी खबरों में कहा गया है कि जब ये घटना हुई उस समय पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला घर में मौजूद नहीं थे, वे कहीं गए हुए थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस का मामले को लेकर कहना है कि फिलहाल इस घटना को आतंकी हमले से नहीं जोड़ा जा सकता है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *