सुप्रीमकोर्ट के इस फैसले से फिरा प.बंगाल में बीजेपी की उम्मीदों पर पानी, अभी नहीं होगी रथयात्रा

नई दिल्ली। सुप्रीमकोर्ट ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी द्वारा रथयात्रा निकालने के मसूबो पर ब्रेक लगा दिया है। लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में रथ यात्रा निकालने का कार्यक्रम बनाया था। इस रथ यात्रा की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को करनी थी।

पिछले महीने कोलकाता हाईकोर्ट ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की, कूचबिहार से प्रस्तावित ‘रथ यात्रा’ को अनुमति देने से इनकार कर दिया था। हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ बीजेपी ने सुप्रीमकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

सुप्रीमकोर्ट ने अपने अहम फैसले में कहा कि फिलहाल राज्य में बीजेपी की रथयात्रा की अनुमति नहीं दी जा सकती। कोर्ट ने कहा कि रथयात्रा को लेकर ममता बनर्जी सरकार और राज्य पुलिस की चिंता निराधार नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यदि बीजेपी रथयात्रा को लेकर नया प्लान लेकर आती है तो उस पर नए सिरे से विचार किया जा सकता है। कोर्ट के आज के फैसले से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को रथ यात्रा निकालने की अनुमति मिलने पर अब संकट के बादल मडरा रहे हैं।

सुप्रीमकोर्ट के आज के फैसले पर अभी बीजेपी ने कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है लेकिन पश्चिम बंगाल में जड़े जमाने की कोशिश कर रही बीजेपी के लिए ये किसी बड़े झटके से कम नहीं हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...