सुकमा में शहीद हुए सैनिको के लिए गौतम गंभीर ने किया ये एलान

नई दिल्ली। सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए 25 सैनिको के परिवारों के लिए क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक ऐसा फैसला लिया है कि उनकी हर तरफ सराहना हो रही है। गौतम गंभीर ने एलान किया कि शहीद हुए सैनिको के बच्चो की पढाई का खर्चा वे स्वयं उठाएंगे।

गंभीर का यह एलान न सिर्फ शहीद हुए सैनिको के परिवारों और बच्चो के लिए राहत देगा वहीँ गौतम गंभीर के इस फैसले से और लोगों को भी सीख मिलेगी। इससे पहले गौतम गंभीर ने सुकमा हमले में सैनिको के मारे जाने पर सवाल उठाते हुए ट्विटर पर लिखा कि ‘छत्तीसगढ़, कश्मीर, नार्थ ईस्ट , क्या अभी हमे और अलार्म की घंटियों का इंतज़ार करना चाहिए, देश के लोगों की ज़िंदगी इतनी सस्ती नहीं है किसी को तो इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी”

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनिंग बैट्समैन और आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तना गौतम गंभीर के मुताबिक बुधवार सुबह जब उन्होंने अखबार देखा तो दो तस्वीरों ने उन्हें हिलाकर रख दिया। पहली तस्वीर में एक बच्ची अपने शहीद पिता को सलाम कर रही है और दूसरी तस्वीर में शहीद की पत्नी को उसके रिश्तेदार संभालते हुए नजर आ रहे हैं।

गंभीर के मुताबिक इन तस्वीरें ने उन्हें झकझोर कर रख दिया और उन्होंने शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि गौतम गंभीर फाउंडेशन आगे भी इस तरह की जिम्मेदारियां लेती रहेगी और इस फैसले के साथ उन्होंने इस ओर कदम बढ़ा दिया है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें