सीजफायर का उल्लंघन कर रहा पाक, सीमा पर बढ़ रहा तनाव

नई दिल्ली। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान द्वारा सीमा पर लगातार सीज फायर का उल्लंघन किया जा रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने अफ़ग़ानिस्तान सीमा से अपने सैनिको की तादाद कम करके भारतीय सीमा की तरफ बढ़ा दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से रुक रुक कर फायरिंग जारी है। जिसका भारतीय सेना करारा जबाव दे रही है। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में सीमा पर पाकिस्तानी सेना की गतिविधियां तेज हुई हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक भारत से लगने वाली पंजाब, राजस्थान, गुजरात और कश्मीर पर पाक सेना की गतिविधियां तेज हो गयीं हैं और पाक सेना का जमावड़ा बढ़ा है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक से खुश हैं इमरान:

गौरतलब है कि शुक्रवार को कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक हुई थी। बंद कमरे में हुई इस बैठक में पाकिस्तान में कश्मीर का मुद्दा जोरशोर से उठाया और चीन ने पाकिस्तान का समर्थन किया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर सुरक्षा परिषद की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठने पर ख़ुशी ज़ाहिर की गयी है। इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि ऐसा 50 साल में पहली बार विश्व के उच्चतम राजनयिक फोरम ने कश्मीर के मुद्दे और वहां गंभीर हो रहे हालातों पर चर्चा की।

इमरान खान ने अपने ट्वीट में लिखा, मैं यूएनएससी बैठक का स्वागत करता हूं। खान ने यह भी लिखा कि इस मुद्दे पर यूएनएससी के 11 प्रस्ताव थे और यह बैठक इन प्रस्तावों की तस्दीक करने के लिए ही थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें