सीएम योगी के बयान पर आज़म का इशारो में हमला, कहा ‘शैतान नहीं मनाता ईद’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हाल ही में विधानसभा में एक बयान में कहा गया था कि वे ईद नहीं मनाते उन्हें हिन्दू होने पर गर्व है। सीएम योगी के इस बयान पर समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व केबिनेट मंत्री आज़म खान ने इशारो में कहा कि “शैतान ईद नहीं मनाता।”

सपा नेता आज़म खान गुरुवार को बहुजन समाजवादी पार्टी के नेता लाल जी वर्मा के बेटे के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे।लखनऊ लौटते वक्त इल्तिफागंज में ब्लॉक प्रमुख डॉ.खुशनुमा नजीब खान के घर पर भी गए। यहां पत्रकारों से उन्होंने बातचीत की।

आज़म खान ने कहा कि “इस्लाम में शैतान ईद नहीं मनाता है। अगर वह (योगी) ईद नहीं मनाएंगे, तो मैं भी होली नहीं मनाऊंगा। ऐसे में हमारी सिवई और उनकी गुझिया कौन खाएगा?”

उन्होंने सीएम योगी की भाषा पर निशाना साधते हुए कहा कि “सदन में यह अपराधियों जैसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं। कहते हैं कि काट डालूंगा। बताएं यह भी कोई भाषा है?”

आज़म खान ने कहा कि “सीएम ने कहा कि मुझे हिंदू होने पर गर्व हैं। लेकिन मैं मुस्लिम हूं, मैं इंसान हूं, मुझे इस पर गर्व है। आज़म ने कहा कि सीएम ने कहा कि मैं हिंदू हूं और ईद नहीं मनाता। मैं कहना चाहता हूं कि अगर आप ईद नहीं मनाएंगे हमारी सिवई कौन खाएगा?

उन्होंने सीएम योगी का नाम लिए बिना पूछा कि “अगर आप ईद नहीं मनाएंगे तो आपकी गुझिया नहीं कौन खाएगा? हमें गुझिया नहीं खिलाएंगे? हमारी सिवंई नहीं खाएंगे? यह कैसा हिंदुस्तान होगा? यह हो ही नहीं सकता।”

आज़म खान ने कहा कि “आप इसलिए ईद नहीं मनाते कि हमारे यहां (इस्लाम) शैतान ईद नहीं मनाता है। जिस दिन शैतान (इल्बीस) ईद मना लेगा, उस दिन हमारे धर्म की बल्ले-बल्ले है। हमे कुछ नहीं बुरा लगा उनका। जहां तक साथ की बात है तो अगर योगी समाजवादी हो जाएं तो वह अच्छे लगें।”

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *