सीएम के सामूहिक विवाह कार्यक्रम में दुल्हनों को थमा दिए नकली जेवर

औरैया। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में दुल्हनों को नकली जेवरात दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

इस मामले में सरकार की तरफ से दिए गए जेवरों को जिलाधिकारी के पास लेकर पहुंची नव विवाहिताओं ने नाराज़गी जताते हुए खुद के साथ धोखा किये जाने का आरोप लगाया।

सामूहिक विवाह समारोह का हिस्सा बनी करीब 25 नवविवाहिताएं सरकार की तरफ से दिए गए जेवरों के साथ जिला मुख्यालय पहुंची और जिला अधिकारी श्रीकांत से इस मामले की शिकायत की है। जिलाधिकारी ने इस मामले की जांच कराये जाने के आदेश दिए हैं।

जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची नव विवाहिताओं ने कहा कि शादी के बाद जब हमने जेवरों पर सही से नज़र डाली तो हमे नकली होने का शक गया जिसके बाद हमने अपने आभूषण चैक कराये जिसमे जेवरों के नकली होने की पुष्टि हुई।

नव विवाहिताओं ने कहा कि मिलने वाली राशि 35 हजार रुपये की थी, लेकिन व्यवस्था के नाम पर 15-15 हजार रुपये भी काट लिए गए। समाज कल्याण अधिकारी विनीत तिवारी ने पूरे मामले में की जांच कराने की बात कही है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें