सीएम अमरिंदर सिंह का एलान: किसानों का क़र्ज़ अपने ऊपर ले लेगी पंजाब सरकार

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि उनकी सरकार किसानो के कर्ज माफ़ करने के लिए केंद्र पर निर्भर नहीं है, पंजाब सरकार राज्य के किसानों का ऋण जल्द ही अपने ऊपर ले लेगी और सुनिश्चत करेगी कि उनकी गिरवी जमीन या संपत्ति जब्त नहीं हो।

उन्होंने एक बयान में कहा, ऋण माफी के वादे से पीछे हटने का सवाल ही नहीं है और सरकार जल्द ही किसानों के ऋण अपने ऊपर ले लेगी। इससे यह भी सुनिश्चत होगा कि उनकी गिरवी जमीन या संपत्ति जब्त नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने राज्य में कुर्की को खत्म करने का वादा पहले ही पूरा कर दिया है। इस बीच, राज्य कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू ने कहा कि सरकार कृषि ऋण की समस्या का एक स्थायी हल तलाश रही है।

उन्होंने कहा कि लक्ष्य किसानों को आत्मनिर्भर बनाना है ताकि भविष्य में उन्हें ऋण की जरूरत ना पड़े। सिद्धू ने महाजनों (सूद पर पैसे उधार देने वालो) के लिए एक लाइसेंसिंग प्रणाली का सुझााव दिया, ताकि अत्यधिक आवश्यकता पड़ने पर एक उचित प्रणाली सुनिश्चित हो सके।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें