सिद्धारमैया ने मोदी, शाह और येदियुरप्पा को भेजा मानहानि का नोटिस

बेंगलूरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और भाजपा को आपराधिक और सिविल मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा है।

सोमवार को भेजे गए इस नोटिस में कहा गया है कि प्रधानमंत्री सहित अन्य भाजपा नेताओं ने सिद्धारमैया के खिलाफ आधारहीन आरोप लगाए हैं। गौरतलब है कि मोदी कर्नाटक में अपनी कई सभाओं में सिद्धरमैया पर भ्रष्टाचार में डूबे रहने का आरोप लगाया है।

पीएम ने कहा था कि सिद्धारमैया सरकार ‘सीधा रुपैया’ सरकार है। कर्नाटक में बिना दस फीसदी कमीशन दिए कोई काम नहीं हो सकता है। इसी तरह के आरोप अमित शाह और येदियुरप्पा भी सिद्धरमैया पर लगाते रहे हैं।

इससे पूर्व सिद्धारमैया ने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि यह पार्टी सामाजिक न्याय, गरीबों की भलाई और समाजवाद में विश्वास नहीं करती। इस पार्टी के नेता अनंत कुमार हेगड़े नालायक हैं और ग्राम पंचायत का नेता बनने के योग्य भी नहीं है।

उन्होंने कहा कि ऐसे नेता को भाजपा ने केंद्र में मंत्री बना दिया है। सिद्धारमैया ने कहा कि यदि नरेंद्र मोदी संविधान बदलने की कोशिश करते हैं तो देश में खून-खराबा शुरू हो जाएगा।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें