सातवें दिन भी नहीं मिला लापता विमान AN 32 का कोई सुराग

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के माल वाहक विमान AN 32 का सातवें दिन भी कोई सुराग नहीं मिला है। इस विमान का असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरने के 45 मिनट बाद संपर्क टूट गया था। विमान में 5 क्रू मेंबर समेत कुल 13 लोग सवार थे।

रविवार को खराब मौसम खोज और राहत कार्य में बाधक बना। बारिश और खराब मौसम के कारण खोज और राहत कार्य प्रभावित हुआ। हेलीकॉप्टर, यूएवी और C-130J ने तलाश अभियान के लिए उड़ान भरी, लेकिन खराब मौसम के कारण लैंड करना पड़ा।

इससे पहले भारतीय वायुसेना ने शनिवार को विमान के संबंध में जानकारी देने वाले को 5 लाख इनाम देने की घोषणा की थी। इस्टर्न एयर कमांड के एयर मार्शल आरडी माथुर ने इसकी घोषणा की थी।

वहीँ लापता हुए विमान को तलाशने के लिए वायुसेना के साथ ही इसरो और नौसेना की भी मदद ली जा रही है। वायुसेना के अनुसार जंगल और पहाड़ों में चल रहे चुनौतीपूर्ण तलाशी अभियान में इसरो भी उपग्रहों के माध्यम से मदद कर रहा है।

विमान को गायब हुए सात दिन बीत जाने के बाद भी कोई सुराग नहीं मिलने पर विमान में सवार लोगों के परिजनों की चिंता और बढ़ती जा रही है। वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने भी शनिवार कोलापता विमान में सवार अधिकारियों के परिजनों के साथ भी बातचीत की थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें