सलमान खान को सजा सुनाने और ज़मानत याचिका पर सुनवाई करने वाले जज का ट्रांसफर

जयपुर। राजस्थान में शुक्रवार देर रात्रि को 87 जिला जजों का तबादला कर दिया गया है। इनमे सलमान खान को सजा सुनाने वाले और उनकी ज़मानत याचिका पर सुनवाई करने वाले जज रविंदर कुमार जोशी भी शामिल हैं।

सेशन जज रविंदर कुमार जोशी ने काळा हिरण शिकार मामले में आरोपी सलमान खान को पांच वर्ष की सजा सुनाई है और सलमान खान की ज़मानत अर्जी पर भी वही सुनवाई कर रहे हैं।

कोर्ट ने सलमान के साथ अन्य दोषियों (सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे) को बरी कर दिया था। अपनी सजा के खिलाफ सलमान ने सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी।

शुक्रवार को सलमान की जमानत याचिका और सजा के निलंबन को लेकर कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुना और अपना फैसला शनिवार तक टाल दिया है।

सलमान खान की ज़मानत पर सुनवाई करने वाले जज रविंदर कुमार जोशी सिरोही भेज दिया गया है और अब जोधपुर कोर्ट के नए जज चंद्रकुमार सोंगरा होंगे।

इतनी तादाद में जजों के तबादले होने पर सवाल उठ रहे हैं। वहीँ खासकर सलमान खान केस की सुनवाई कर रहे जज के ट्रांसफर को लेकर भी सवाल किये जा रहे हैं। हालाँकि प्रशासन इसे समय प्रक्रिया बता रहा है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें