सर्वे में खुलासा: राजस्थान, मध्य प्रदेश में भी होगी बीजेपी की हार

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश और राजस्थान को लेकर एक चुनाव पूर्व सर्वे में खुलासा हुआ है कि दोनो ही राज्यों में बीजेपी की हालत ख़राब है और दोनो राज्यों में बीजेपी की हार होगी।

एबीपी न्यूज़ और सीडीएस द्वारा किये गए सर्वेक्षण में जो नतीजे आये हैं वह बीजेपी की नींद उड़ा सकते हैं। सर्वे के मुताबिक अगर अभी मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव हुए तो कांग्रेस को 49 फीसदी वोट मिलेंगे। जबकि बीजेपी राज्य में 34 फीसदी वोट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रहेगी।

सर्वे में ये भी कहा गया है कि राज्य में अगर अभी लोकसभा के चुनाव हुए तो कांग्रेस को 49 फीसदी वोट मिलेंगे, जबकि बीजेपी 34 फीसदी वोट शेयर के साथ दूसरे नंबर पर रहेगी।

सर्वे के मुताबिक एमपी की शिवराज सरकार के लिए खतरे की घंटी है और सर्वे में उनके वोट प्रतिशत में भारी गिरावट आई है जो बीजेपी की नींद उड़ने के लिए काफी है। वहीं सर्वे में जो नतीजे सामने आये हैं वो कांग्रेस का हौसला बढ़ाने वाले हैं।

राजस्थान में भी होगी बीजेपी की हार:

वहीँ राजस्थान को लेकर सर्वे में खुलासा हुआ है कि राजस्थान में भी कांग्रेस को बढ़त मिल सकती है। यहां बीजेपी को 39 फीसदी और कांग्रेस को 44 फीसदी वोट मिलने के आसार हैं।

सर्वे के मुताबिक राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी के वोट शेयर में बड़ा अंतर सामने आ सकता है। वहीं अन्य के खाते में 13 फीसदी वोट शेयर जा सकते हैं। इन आंकड़ों की अगर 2013 में हुए विधानसभा चुनाव से तुलना करें तो बीजेपी को इसबार छह फीसदी के वोट शेयर का नुकसान हो रहा है, वहीं कांग्रेस को लगभग 11% वोट शेयर का बड़ा फायदा हो रहा है।

बता दें कि साल 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी का वोट शेयर 45 फीसदी और कांग्रेस का वोट शेयर 33 फीसदी था। एबीपी न्यूज़ के मुताबिक ये सर्वे 27 अप्रैल से 17 मई 2018 के बीच किया गया है। इसमें 19 राज्यों के 175 लोकसभा सीटों को शामिल किया गया है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें