सरकार द्वारा मामूली राहत देने के बाद तेल के दामों में बढ़ोत्तरी जारी

नई दिल्ली। पेट्रोल डीजल की कीमतों में मामूली तौर पर राहत देने के बाद से कीमतों में लगातार बढोत्तरी जारी है। शुक्रवार को लगातार आठवें दिन डीजल की कीमत में बढ़ोतरी देखी गई। राजधानी दिल्ली में डीजल पर 28 पैसे और पेट्रोल पर 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

दिल्ली में तेल के दामों में हुई बढ़ोतरी के साथ एक लीटर डीजल की कीमत 74 रुपये 90 पैसे हो गई। वहीं, पेट्रोल 82 रुपये 48 पैसे के स्तर पर पहुंच गया। मुंबई में देश के अन्य हिस्सों के मुकाबले पेट्रोल-डीजल अधिक महंगा बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल 87 रुपये 94 पैसे और डीजल 78 रुपये 51 पैसे प्रति लीटर है।

इससे पहले मोदी सरकार ने चार अक्टूबर को थोड़ी राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर ढ़ाई रुपये की कटौती की थी लेकिन उसके बाद भी जिस कदर से पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ रही है। आने वाले दिनों में डीजल और पेट्रोल अपनी पुरानी कीमत पर आ जाएगा। पिछले आठ दिनों में डीजल एक रुपया 95 पैसा और पेट्रोल 98 पैसा महंगा हुआ है।

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले गिरते रुपये की कीमतों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि तेल की कीमतों में बढोत्तरी अभी और जारी रह सकती है। डीजल और पेट्रोल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी के चलते आम आदमी की जेब पर अतिरिक्त भार पड़ने के साथ साथ किसानो की फसल की लागत भी बढ़ रही है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें