समझौता करने की बात झूठी, वो सौ करोड़ भी देंगे तब भी समझौता नहीं: जुनैद के पिता

नई दिल्ली। पिछले दिनों दिल्ली से पलवल जा रही ट्रेन में सवार एक युवक जुनैद की ह्त्या के बाद इस मामले में नया मोड़ तब आया जब हरियाणा सरकार के वकील ने हाईकोर्ट से कहा कि मृतक जुनेद के परिजन समझौता करने के लिए दो करोड़ रुपये और 3 एकड़ ज़मीन की मांग कर रहा है।

मृतक जुनैद के पिता ने इसे सरासर गलत बताया है। उन्होंने कहा कि हमे लेकर झूठी अफवाह फैलाई जा रही है। हम इस मामले में किसी तरह के समझौते की सोच ही नहीं सकते। ये अफवाह सरकार की तरफ से फैलाई जा रही है।

जुनैद के पिता ने कहा कि वे दो करोड़ तो क्या सौ करोड़ भी देंगे तब भी इस मामले में कोई समझौता करने का सवाल नहीं उठता। परिवार ने यह भी आरोप लगाया कि हरियाणा पुलिस ने मामले के अभियुक्तों के ख़िलाफ़ आरोप कमज़ोर किए हैं।

वहीँ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हरियाणा सरकार की तरफ से पेश हो रहे एडिशनल एडवोकेट जनरल दीपक सभरवाल द्वारा समझौते वाली बात पर जुनैद परिवार के वकील आरएस चीमा ने भी अदालत में आपत्ति जताई।

उन्होंने कहा कि ‘ये सरासर झूठा बदनाम करने की कोशिश हैं, मैं इस मामले को सनसनीखेज नहीं बनाना चाहता हूं, किसी व्यक्ति ने अपना बेटा खोया है. इस तरह के बयान उनकी पीड़ा को बदनाम करने जैसा है।

सभरवाल द्वारा यह बयान उस याचिका के जवाब में दिया गया, जहां जुनैद के परिवार की तरफ से मामले की फरीदाबाद ट्रायल कोर्ट में चल रही कार्रवाई को रोककर सीबीआई जांच करवाने की मांग की गई थी।

वहीँ जुनैद के परिवार का कहना है कि आसपास के गाँव के लोग पंचायते करके उनपर समझौता करने के लिए दबाव ज़रूर बना रहे थे लेकिन हम किसी शर्त पर समझौता नहीं करेंगे। जुनैद के परिवार से जुड़े एक सदस्य का कहना है कि हम जुनैद की जान की कीमत कैसे ले सकते हैं ? इसलिए ये सब बातें झूठी हैं और हमे बदनाम करने की कोशिश है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *