सपा-बसपा गठबंधन से मुलायम नाराज़, दिए ये बड़ा बयान

लखनऊ। 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में बने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव एक बार फिर अप्रसन्न दिखाई दिए हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए सपा बसपा द्वारा सीटों की लिस्ट जारी करने के बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि गठबंधन को लेकर मैं बात करता तो समझ में आता, लेकिन अब लोग कह रहे हैं कि लड़का (अखिलेश) बात करके चला गया। उन्‍होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को उसी के लोग खत्‍म कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यूपी में सपा की लड़ाई सीधे बीजेपी से है, लड़ाई में तीसरा कोई दल नहीं है। उन्‍होंने कहा, ‘अखिलेश ने अब बसपा से गठबंधन कर लिया है और सुनने में आ रहा है कि सीटें आधी रह गई हैं। आधी सीट होने से हमारे अपने लोग तो खत्म हो गए। कोई मुझे बताए कि सीटें आधी किस आधार पर रह गई।’

उन्‍होंने कहा, ‘गठबंधन को लेकर मैं बात करता तो समझ में आता लेकिन अब लोग कह रहे है कि लड़का बात करके चला गया।’ बीएसपी के साथ गठबंधन करने और आधी सीटों पर सहमति देने पर मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराया।

मुलायम सिंह ने कहा कि सपा को अपनी ही पार्टी के लोग खत्म कर रहे हैं। अकेले अपने दम पर पार्टी ने तीन बार सरकार बनाई है। तीनों बार हम मुख्यमंत्री रहे, रक्षा मंत्री भी रहे। मजबूत पार्टी थी। हम राजनीति नहीं कर रहे हैं, लेकिन हम सही बात रख रहे हैं।

गौरतलब है कि आम चुनाव के लिए सपा बसपा के बीच हुए गठबंधन में समाजवादी पार्टी को 37 सीटें और बसपा को 38 सीटें मिली हैं। वहीँ 03 सीटें राष्ट्रीय लोकदल को दी गयीं हैं। इसके अलावा अमेठी और रायबरेली की सीट पर गठबंधन अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें