सपा-बसपा गठबंधन के बाद दिल्ली में कांग्रेस की बैठक, कल आज़ाद जायेंगे लखनऊ

नई दिल्ली। 2019 के आम चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर आज हुए एलान के बाद उत्तर प्रदेश में अपनी चुनावी तस्वीर बनाने के लिए कांग्रेस दिल्ली में बैठक कर रही है।

इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति को लेकर मंत्रणा की जा रही है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर, प्रदेश के प्रभारी गुलामनबी आज़ाद, प्रमोद तिवारी, जितिन प्रसाद, आरपीएन सिंह सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।

पार्टी सूत्रों की माने तो आज की बैठक में जिला इकाइयों के अध्यक्षों से उनके जिलों में संगठन की स्थति के अलावा राज्य में लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में मंत्रणा हो रही है। सूत्रों के मुताबिक राज्य की 80 लोकसभा सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के लिए तीन नामो का पैनल तैयार किया जा रहा है।

सूत्रों ने कहा कि आज दिल्ली में बैठक सम्पन्न होने के बाद कल लखनऊ में कांग्रेस की एक बैठक होगी। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेताओं से चुनावी चर्चा की जायेगी। सूत्रों ने कहा कि पार्टी अब राज्य में अकेले चुनाव लड़ने के सभी विकल्पों पर विचार कर रही है और जल्द ही इसे लेकर बड़ा एलान संभव है।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब से कुछ देर बाद यूएई से दिल्ली पहुँच रहे हैं। कल वे उत्तर प्रदेश के मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से विचार विमर्श करेंगे।

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पार्टी तत्काल प्रतिक्रिया नहीं देगी और रविवार को लखनऊ में विस्तृत प्रतिक्रिया दी जाएगी। वहीँ कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि रविवार को गुलाम नबी आजाद इस बारे में विस्तृत प्रतिक्रिया देंगे।

बता दें कि 2019 के आम चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन तय हो गया है। इस गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किया गया है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...