मध्य प्रदेश में सपा का खाता खुला, सपा देगी कांग्रेस को समर्थन

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने एक सीट जीतकर अपना खाता खोल लिया है। मध्य प्रदेश की बिजावर विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार राजेश शुक्‍ला चुनाव जीत गए हैं।

समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव ने नतीजों को लोकतंत्र की जीत बताते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देगी। बता दें कि आज आये चुनाव परिणामो के रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर है।

ताजा रुझानों के मुताबिक कांग्रेस ने बीजेपी पर बढ़त बना ली है और उसके उम्मीदवार 114 सीटों पर आगे चल रहे हैं और अभी भी वह बहुमत से दो सीट पीछे हैं। राज्य में कुल 230 विधानसभाएं हैं और बहुमत के लिए 116 सीटों की आवश्यकता है।

वहीँ बीजेपी के उम्मीदवार 108 सीटों पर आगे चल रहे हैं। ताज़ा रुझानों के अनुसार राज्य में बीजेपी की सत्ता में वापसी की संभावनाएं समाप्त हो गयी हैं लेकिन जोड़तोड़ कर सरकार बनाने की कोशिशों से इंकार नहीं किया जा सकता।

रुझानों के मुताबिक बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार दो सीटों पर बढ़त बनाये हुए हैं वहीँ अन्य पांच सीटों पर आगे चल रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी ने अपने सभी संभावित विधायकों को दिल्ली तलब किया है।

राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस भी एक्टिव हो गयी है। माना जा रहा है कि कांग्रेस बसपा, सपा और अन्य के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेस कर सकती है।

इससे पहले आज सुबह मतगणना शुरू होने के साथ ही लगातार भारी फेरबदल देखने को मिला। कभी कांग्रेस आगे चल रही थी तो कुछ ही क्षणों में बीजेपी आगे हो गयी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें