सपा की चौथी लिस्ट में संभल से अपर्णा यादव को नहीं मिला टिकिट

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम की चौथी सूची जारी कर दी है। इस सूची में चार लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है।

लिस्ट में गोंडा लोकसभा सीट से विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह, बाराबंकी से राम सागर रावत, कैराना से तबस्सुम हसन और संभल से शफीकुर रहमान बर्क के नामों की घोषणा की गयी है।

इससे पहले समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने संभल लोकसभा सीट से अपनी पुत्रवधु अपर्णा यादव को टिकिट दिए जाने के लिए कहा था। इसके बावजूद संभल से अपर्णा यादव की जगह शफीकुर रहमान बर्क को टिकिट दिया गया है।

इससे पहले सपा ने हाथरस और मिर्जापुर से अपने प्रत्याशियों की घोषणा की थी. मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ सीट से रतिराम बंसल चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इन नामों की घोषणा की है। रामजी लाल सुमन को हाथरस और राजेंद्र एस. विंद को मिर्जापुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है।

सपा अब तक अपने 15 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। सपा ने सबसे पहले तीन प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का भी नाम था। इसके बाद 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव का नाम भी शामिल था।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव द्वारा कहे जाने के बावजूद अपर्णा यादव को संभल से टिकिट न दिए जाने का मतलब है कि टिकिट वितरण के मामले में अखिलेश यादव स्वयं फैसले ले रहे हैं और इसमें मुलायम सिंह यादव की कोई भूमिका नहीं है।

गौरतलब है कि संभल सीट समाजवादी पार्टी के लिए शुरू से महत्वपूर्ण रही है। वर्ष 1998 और 1999 में मुलायम सिंह यादव स्वयं भी यहां से सांसद भी रहे हैं। 2004 में जब उन्होंने इस सीट को छोड़ा तो अपने भाई रामगोपाल यादव को यहां से जिताया। 2004 से 2009 तक रामगोपाल का कब्जा इस सीट पर रहा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें