सचिवालय में सीएम केजरीवाल पर हमला, हमलावर गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर हमला किया गया। इस हमले से पहले केजरीवाल के ऊपर लाल मिर्च का पावडर फेंका गया। इस दौरान हुई धक्का मुक्की में सीएम केजरीवाल का चश्मा टूट गया। हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना उस समय हुई जब मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल लंच के लिए अपने चैंबर से निकले थे। इसी दौरान एक व्यक्ति ने उनके ऊपर लाल मिर्च का पावडर फेंका। उसके बाद उक्त युवक ने केजरीवाल पर हमला करने की कोशिश की जिसमे उनका चश्मा टूट गया।

केजरीवाल पर हमले के बाद आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच आरोप प्रत्यारोपो का दौर शुरू हो गया है। जहाँ आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल पर हमले को सीएम की सुरक्षा में चूक के लिए दिल्ली पुलिस को ज़िम्मेदार करार दिया है।

वहीँ दूसरी तरफ बीजेपी इस हमले को ड्रामा बता रही है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि यह हमला केजरीवाल ने खुद ही कराया है। हालांकि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बड़े ही सधे शब्दों में इस हमले की निंदा की है। तिवारी ने कहा कि इस घटना की जांच की जानी चाहिए।

वहीँ हमलावर का नाम अनिल शर्मा बताया गया है। वह दिल्ली के नारायणा का रहने वाला है। पुलिस अभी हमलावर के बारे में और जानकारी जूटा रही है। पुलिस के मुताबिक जांच पूरी होने बाद ही इस मामले में पूरी जानकारी उपलब्ध हो सकेगी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हुए हमले को लेकर आप सांसद संजय सिंह ने ट्विटर पर कहा कि “दिल्ली सचिवालय की सुरक्षा मोदी सरकार के अधीन है तो कोई व्यक्ति मिर्च पाउडर और माचिस लेकर @ArvindKejriwal तक कैसे पहुँच गया? ये हमला जनलेवा हो सकता था, भाजपा ने CBI, पुलिस, अफ़सर व गुंडे सब @ArvindKejriwal के पीछे छोड़ रखा है।”

हमलावर
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें