संबित पात्रा की प्रेस कॉन्फ्रेंस: चुनाव आयोग ने दिए आयोजकों के खिलाफ एफआईआर के आदेश

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में चुनाव आचार सहिंता लागू होने के बावजूद बिना अनुमति आयोजित की गयी बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा की प्रेस कॉन्फ्रेंस ने राज्य के बीजेपी नेताओं के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

बिना अनुमति आयोजित की गयी प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। इस पर चुनाव आयोग ने कार्यवाही करते हुए कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किये जाने के आदेश दिए हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को भोपाल के एमपी नगर में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्र ने सड़क किनारे प्रेस कांफ्रेंस कर नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा था।

मध्यप्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी वीएल कांता राव ने बताया कि संबंधित अधिकारियों को आयोजकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं। आयोजकों ने नियमों का उल्लंघन किया है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभाओ के लिए 28 नवंबर को मतदान होना है। चुनावो के मद्देनज़र पूरे राज्य में चुनावी आचार संहिता लागू की गयी है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें